62,641 people traveled on 445 domestic flights in the country on Tuesday: Union Minister Hardeep Singh Puri – देश में मंगलवार को 445 घरेलू उड़ानों से 62,641 लोगों ने यात्रा की : हरदीप सिंह पुरी

0
19

देश में मंगलवार को 445 घरेलू उड़ानों से 62,641 लोगों ने यात्रा की : हरदीप सिंह पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मंगलवार को कुल 445 घरेलू उड़ानों का संचालन हुआ
  • घरेलू उड़ानों में 62,641 लोगों ने यात्रा की
  • उड़ान के दूसरे दिन हवाईअड्डों पर सारा कामकाज सुगमता से हुआ

नई दिल्ली:

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मंगलवार को कुल 445 घरेलू उड़ानों का संचालन हुआ, जिनमें 62,641 लोगों ने यात्रा की. उन्होंने कहा कि भारत में घरेलू विमान सेवाओं की बहाली के दूसरे दिन हवाईअड्डों पर सारा कामकाज सुगमता से हुआ. सोमवार को देश में करीब 438 विमानों ने उड़ान भरी थी. देश में दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार को घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं बहाल हुई थीं. इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बीच देश में 25 मार्च से 24 मई तक सभी निर्धारित घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं निलंबित थीं.

यह भी पढ़ें

पुरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारा आसमान और हवाईअड्डे फिर से व्यस्त हो गए. भारत में घरेलू यात्री उड़ानें बहाल होने के दूसरे दिन, 26 मई को, हमारे हवाईअड्डों से 62,641 लोगों ने यात्रा की. सभी हवाईअड्डों पर सुगमता से कामकाज हुआ. केवल छह प्रस्थान उड़ानों का समय बदला गया.’ देश में पश्चिम बंगाल के विमानपत्तन को छोड़कर सभी हवाईअड्डों से घरेलू यात्री उड़ानों के परिचालन की अनुमति है. पिछले दिनों तूफान अम्फान से प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल ने सोमवार से घरेलू उड़ानों की बहाली का विरोध किया था. केंद्र सरकार ने रविवार रात को घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं बृहस्पतिवार से शुरू होंगी.

 


महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु जैसे कुछ अन्य राज्यों ने भी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उड़ानों की बहाली पर विरोध जताया था. केंद्र सरकार ने रविवार रात को कहा था कि इन राज्यों के हवाईअड्डों पर सोमवार से अपेक्षाकृत कम संख्या में उड़ानों का परिचालन होगा. इस कारण से आखिरी समय में सैकड़ों उड़ानें निरस्त कर दी गयीं और यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. सोमवार को करीब 630 घरेलू उड़ानों को निरस्त किया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here