Action against 1,306 persons for violation of quarantine rules in Rajasthan

0
14

राजस्थान में क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर 1,306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • 14 दिनों के क्वारंटाइन के नियम को तोड़ने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई
  • 1306 व्यक्तियों द्वारा अब तक क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया गया
  • 604 को घर क्वारंटाइन से सरकारी या संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया गया

जयपुर:

राजस्थान सरकार ने 14 दिनों के क्वारंटाइन के नियम को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए अब तक 1306 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. राज्य स्तरीय क्वारंटाइन प्रबंध समिति की अध्यक्ष वीनू गुप्ता ने बताया कि 1306 व्यक्तियों द्वारा अब तक क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया गया, जिनमें से 604 को घर क्वारंटाइन से सरकारी या संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. इसके अलावा 702 लोगों के विरुद्ध नोटिस देने, पेनाल्टी लगाने तथा प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में 21 हजार से ज्यादा लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं जबकि 4.75 लाख से ज्यादा लोग घरों में क्वारंटाइन में हैं.

यह भी पढ़ें

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि जो लोग घरों में ही क्वारंटाइन नियमों का पालन कर रहे हैं, उनकी भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इन नियमों का पहली बार उल्लंघन करने वालों को समझाया जाता है. इसके पश्चात् भी यदि उनके द्वारा नियमों को तोड़ा जाता है, तो उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया जाता है. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत भवन, विद्यालयों के भवन इत्यादि को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए काम में लिया जा रहा है तथा प्रदेश में वर्तमान में 10 हजार 212 क्वारंटाइन केंद्र हैं. 

गुप्ता ने कहा कि पाली, उदयपुर, जालौर, नागौर तथा डूंगरपुर जिलों में भारी संख्या में प्रवासी श्रमिकों का आगमन हुआ है. जालौर, पाली, नागौर, हनुमानगढ़ तथा बाड़मेर जिलों में ऎसे लोगों की संख्या अधिक है जो घरों में क्वारंटाइन में रह रहे हैं जबकि नागौर, राजसमन्द, झुन्झुनूं, चित्तौडगढ़ तथा चूरू जिलों में संस्थागत क्वारंटाइन वाले लोगों की संख्या अधिक है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here